kumar vishwas

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narenrda Modi) की कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ एकजुटता दिखाने के लिए 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए लाइट बंदकरे दीपक, मोमबत्ती या टॉर्च जलाने की अपील में लोगों ने बड़ी संख्या में भागीदारी सुनिश्चित की. पीएम मोदी की इस अपील पर असर देशभर में देखने को मिला. हालांकि, कुछ जगहों पर लोगों इस दौरान, पटाखे भी फोड़े. इस पर कुमार विश्वास ने नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि हम  हर विपदा का प्रहसन क्यूँ बना देते हैं.

कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में लिखा- “ये तो हद्द है. कहा क्या गया, हो क्या रहा है? कब सुधरेंगें? मेरी कॉलोनी में लोग सड़क पर पटाखे फोड़ रहे हैं! हम हर विपदा का प्रहसन क्यूं बना देते हैं? कोरोना योद्धाओं के लिए कृतज्ञता का दीपक हथेली पर लिए, बालकनी से पटाखे न चलाने के लिए पड़ोसियों पर चिल्लाता मैं अकेला क्यूं हूं?”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद देशभर के लोगों ने रविवार रात 9 बजे कोरोनावायरस के खिलाफ एकजुटता दिखाई. लोगों ने इस दौरान घरों के लाइट बंद कर दिए और कैंडल और दीये जलाए. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, तेलंगाना के सीएम केसीआर, बाबा रामदेव, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी की मां ने भी दीये जलाकर कोरोना के खिलाफ एकजुटता दिखाते नजर आए थे. इस दौरान देश के कई शहरों में दिवाली जैसा नजारा दिखा. बता दें कि लोगों ने दीये के साथ-साथ पटाखे भी जलाए. कई जगहों से पटाखों की आवाजें भी सुनाई दीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here