क्या रिया की दलीलें दिला पाएंगी उनको और शोविक चक्रवर्ती को जमानत? मुंबई की स्पेशल कोर्ट कल सुनाएगा फैसला

एक्टर सुशांत सिंह की मौत मामले में ड्रग्स कनेक्शन में गिरफ्तार उनकी गर्लफ्रेंड और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की जमानत याचिका पर मुंबई के स्पेशल कोर्ट में यानी शुक्रवार को  फैसला सुनाया जाएगा। गुरुवार को कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। बुधवार को मजिस्ट्रेट कोर्ट की तरफ से जमानत याचिका खारिज होने के बाद रिया और शौविक ने एनडीपीएक एक्ट (नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंसेज) के तहत कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

आइये जानते हैं जमानते के लिए रिया ने कोर्ट में क्या दलीलें दी हैं और क्या सजा हो सकती है-

1-अपनी जमानत याचिका में रिया ने कहा कि वह निर्दोष हैं और उन्हें इस मामले में गलत तरीके से फंसाया गया है।

2-इसमें आगे दावा किया गया है कि रिया को “जबरन खुद के दोषपूर्ण होना कबूलवाया गया और 8 सितंबर के आवेदन में उन्होंने औपचारिक तौर पर उन सभी दोषपूर्ण कबूलनामे को खारिज कर दिया है।”

3- रिया को एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मगंलवार को गिरफ्तार किया था।

4-रिया और उनके भाई शौविक के ऊपर एनडीपीएस एक्ट की धारा 27ए के तहत केस दर्ज किया गया, जिसमें अवैध यातायात के फाइनेंसिंग और अपराधियों को दंडित करने के लिए सजा का प्रावधान करता है।

5-अगर इसमें वे दोषी पाए जाते हैं तो कम से कम 10 साल की सजा और 2 रुपये के जुर्माने का प्रावधान है।

6- मंगलवार को मजिस्ट्रेट कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती को जमानत देने से इनकार कर दिया था। उसके बाद रिया ने जमानत के लिए दूसरी बार प्रयास किया है, जिस पर आज सुनवाई हुई। यह याचिका उनके वकील सतीश मानेशिंदे द्वारा दायर की गई थी और इसमें 28 वर्षीय अभिनेत्री ने स्वयं के ‘निर्दोष’ होने का दावा किया है।

गौरतलब है कि एनसीबी ने तीन दिनों की पूछताछ के बाद मंगलवार को रिया को गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी के कुछ समय बाद उन्हें एक स्थानीय अदालत ने 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।  रिया को बुधवार को एनसीबी के दक्षिण मुंबई स्थित कार्यालय से भायकुला जेल ले जाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here