ट्रेन के आगे गिरे शख्स को महिला जवान ने बचाया, जान जोखिम में डालकर पटरी पर कूदी

मुंबई रेलवे स्टेशन पर एक महिला सुरक्षा अधिकारी ने फुर्ती दिखाते हुए एक पुरुष यात्री की जान बचा ली। घटना 27 दिसंबर की है, जिसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया है।

फुटेज में प्लेटफॉर्म पर टहल रहा एक व्यक्ति अचानक असंतुलित होकर नीचे पटरी पर गिरता दिखता है। उसके पास खड़े शख्स को उसके गिरने का पता भी नहीं चलता। एक मिनट से कुछ लंबे वीडियो में करीब 25 सेकेंड बाद वर्दीधारी महिला सुरक्षा अधिकारी मदद के लिए उसकी ओर दौड़ती दिखती है। उनके पीछे एक युवक भी दौड़ता दिखता है।

देखते ही देखते वहां लोग जुट जाते हैं और उनकी मदद से शख्स को बचा लिया जाता है। वीडियो में उसी पटरी पर एक ट्रेन पर भी आती दिख रही है। वीडियो के आखिर में महाराष्ट्र सुरक्षा बल की महिला अधिकारी पीड़ित का हाथ पकड़कर उसे ट्रेन में बैठाने के लिए जाती दिखती है।

बता दें कि रेलवे पुलिस बल द्वारा लोगों की जान बचाने के कई वीडियो पहले भी सामने आ चुके हैं। जहां ड्यूटी पर तैनात कर्मी अपनी डयूटी निपुणता से निभाते हैं और लोगों की जान बचाते हैं। कुछ दिन पहले ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ था, जहां एक आरपीएफ कर्मचारी ने चलती ट्रेन पकड़ने के दौरान एक शख्स को ट्रैक्स के बीच गिरने से बचा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here