कन्नौज में भी कोरोना वायरस का पहला केस सामने आया है। बिना लक्षण एतिहातन ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर जांच कराने पहुंचे युवक को कोविड 19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद से स्वास्थ्य महकमे में खलबली मच गई है। संक्रमित युवक को कानपुर भेजकर आइसोलेशन में रखा गया है, वहीं पूरे गांव को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। वहीं उसके परिवार के सभी सदस्यों को क्वारंटाइन करके जांच कराई जा रही है।

कन्नौज के ठठिया क्षेत्र के गांव में रहने वाला युवक राजस्थान भिवाड़ी की एक फैक्ट्री में काम करता है। 28 मार्च को वह गांव वापस आ गया था। गुरुवार को बिना लक्षण के वह एहतियातन जांच कराने के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज पहुंचा, जहां ट्रैवल हिस्ट्री देखते हुए चिकित्सकों ने उसके सैंपल लेकर सैफई चिकित्सा विश्वविद्यालय में जांच के लिए भेजे। शुक्रवार शाम को युवक की कोविड 19 पॉजिटिव रिपोर्ट आते ही स्वास्थ्य महकमे में खलबली मच गई।

तिर्वा के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. अवधेश कुमार डॉक्टरों की टीम के साथ गांव पहुंचे और युवक को एंटी कोरोना एंबुलेंस से सरसौल सीएचसी भेजा। वहीं गांव के 550 लोगों को होम क्वारंटाइन कराया गया। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी एवं नोडल अधिकारी डॉ. कमलचंद्र राय ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव युवक की ट्रैवल हिस्ट्री पता की गई है। सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया कि युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गांव को सील कर दिया गया है। युवक के परिवार के सदस्यों को क्वारंटाइन करके के साथ ही सभी के नमूने लेकर जांच कराई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here