भारत-नेपाल के बीच चल रही तनानती के बाद एसएसबी ने पीलीभीत में नेपान से सटे 46 किलोमीटर लंबे बॉर्डर पर अलर्ट जारी कर दिया है। सीमा क्षेत्र में सतर्कता बढ़ाने के साथ ही राष्ट्रविरोधी गतिविधियों और तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। एसएसबी कमांडेंट के मुताबिक एहतियातन जवानों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

भारत और नेपाल के बीच तनातनी चल रही है। शुक्रवार को नेपाल बार्डर पर बिहार के सीतामढ़ी जिले में हुई नेपाल एपीएफ की ओर से फायरिंग के दौरान एक युवक की मौत और चार अन्य के गोली लगने की घटना हुई। जिले का 46 किलोमीटर एरिया नेपाल बार्डर से लगता है। खास बात यह है कि भारत नेपाल की सीमा खुली हुई है। बार्डर पर टाटरगंज, शारदापुरी, कंबोजनगर, शारदापुरी, टिल्ला नंबर चार, कबीरगंज, रामनगर आदि गांव बार्डर से सटे हुए हैं। ऐसे में कोई राष्ट्रविरोधी तत्व अपने मंसूबों में कामयाब न हो जाए, इसको लेकर एसएसबी खासी सतर्क है। फिलहाल बार्डर पर आम लोगों का मूवमेंट पूरी तरह से बंद है। विशेष परिस्थितियों में प्रशासनिक अफसरों से बात कर ही लोगों को आने जाने की इजाजत दी जा रही है।

अजय कुमार, कमांडेंट, 49वीं वाहिनी एसएसबी कहते हैं कि जवानों को सतर्कता के लिए कहा गया है। वैसे, पहले से ही आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित है। किसी भी असामान्य गतिविधि पर हम आलाधिकारियों से संपर्क में रहेंगे ताकि कहीं कोई खुराफाती सिर न उठा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here