लॉकडाउन में सोमवार को शराब की दुकान खोलने की छूट मिली, तब से शराब की दुकानों की भीड़ दिखाई दे रही है। वाराणसी में भी लोगों ने शराब की जमकर खरीदारी की। लेकिन कई जगह पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा दीं। साथ ही ऐसे कई किस्से सुनने को मिले, जो आपको अटपटे लगे।

अमूमन शराब पीकर घर आए पति से पत्नी झगड़ती है। कभी-कभी मामला थाना-चौकी तक पहुंच जाता है। लेकिन सोमवार को 40 दिन बाद खुली शराब की दुकानों पर लाइन से हटकर एक अधेड़ उम्र की महिला ने वाराणसी के सोनारपुर इलाके के अवधगरबी स्थित शराब की दुकान के सामने कतार(लाइन) से हटकर काउंटर से हाफ(अद्धा) बोतल खरीदी तो लाइन में लगे लोग दंग रह गए।

महिला भी लोगों के चेहरे का भाव पढ़ते हुए बोतल आंचल में छुपाते हुए बोली कि अपने पति के लिए ले जा रही हूं, क्योंकि वो ज्यादा देर तक कड़ी धूप में लाइन में नहीं लग सकते। उन्होंने मुझे भेजते हुए कहा कि महिलाओं को लाइन नहीं लगानी पड़ेगी।

महिला ने कहा कि 40 दिनों से पति को शराब नहीं मिली है। उसके पति कतार में खड़े होकर शराब खरीदने की स्थिति में नहीं हैं। वहां मौजूद भेलूपुर थाने के पुलिसकर्मी भी अधेड़ महिला की बात सुनकर मुस्कराए और पति-पत्नी के बीच बेहतर तालमेल की बात कहते हुए चुटकी ली।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here