मुंबई. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में गुरुवार को बांद्रा पुलिस स्टेशन में सुशांत की करीबी दोस्त और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती से 11 घंटे पूछताछ की गई। रिया सुबह 11 बजे बांद्रा पुलिस स्टेशन आई थीं। पूछताछ खत्म होने के बाद जब रिया बाहर निकलीं तो मीडिया ने उनसे सुशांत की आत्महत्या को लेकर सवाल पूछा। इस पर उन्होंने हाथ जोड़ लिए। कोई जवाब नहीं दिया।

फिलहाल यह नहीं पता चल पाया है कि रिया से पुलिस स्टेशन में क्या पूछताछ की गई। रिया के अलावा सुशांत की बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी और पीआर टीम से राधिका निहलानी के बयान भी दर्ज हुए हैं।

सुशांत के दोस्त मुकेश से हुई थी पूछताछ

बता दें कि एक्टर सुशांत की आत्महत्या के मामले में पुलिस लगातार उनके करीबियों से पूछताछ कर रही है। इससे पहले बुधवार को पुलिस ने कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा को बांद्रा पुलिस स्टेशन में बुलाया था। यहां उनसे करीब 7 घंटे तक पूछताछ हुई थी।

मुकेश सुशांत के दोस्त थे। उनके साथ फिल्म की थी। मुकेश से सुशांत की आदतों और उनके ड्रीम क्या थे- इन सबके बारे में बात हुई। मुकेश ने पुलिस को बताया कि सुशांत कभी उनसे निजी बातें शेयर नहीं करते थे। ना कभी इस बात का उन्हें एहसास हुआ कि सुशांत किसी डिप्रेशन में हैं।

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली की बड़ी तैयारी, होटलों में बनाया जाएगा कोरोना वॉर्ड

सुशांत ने मरने से पहले नौकरों का फाइनल पेमेंट किया था
घर पर काम करने वाले एक कर्मचारी ने पुलिस को बताया है कि सुशांत ने मौत से तीन दिन पहले उनके साथ काम करने वालों की फाइनल पेमेंट कर दी थी। साथ ही उन्होंने अपने कुछ उधार भी क्लियर कर दिए थे। उन्होंने नौकरों से कहा था कि वे अब आगे उन्हें पैसे नहीं दे पाएंगे। यह सुनकर वे थोड़ा निराश भी हुए थे।

सुशांत के घर से बरामद हुईं 5 डायरी
डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे के मुताबिक, इस मामले में अब तक 10 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। सुशांत की फ्रेंड रिया चक्रवर्ती को बुधवार को समन दिया गया था। सूत्रों की मानें तो अभी तक की जांच में इंडस्ट्री की गुटबाजी को लेकर सुशांत के किसी करीबी ने कोई बयान नहीं दिया है। वहीं, सुशांत के घर की छानबीन से पता चला है कि उन्हें पढ़ने का बेहद शौक था। खासकर फिजिक्स में ज्यादा दिलचस्पी थी। उनके घरों से 5 डायरी मिली हैं। इसमें वह किताबों में पढ़े गए महत्वपूर्ण कोट को लिखा करते थे।

नगालैंड सरकार को डेढ़ करोड़ की मदद की थी
सुशांत के घर की छानबीन के दौरान पुलिस को कुछ ऐसे कागजात भी मिले हैं जिससे पता चलता है कि उन्होंने नगालैंड सरकार के मुख्यमंत्री राहत कोष में करीब डेढ़ करोड़ की मदद की थी। नगालैंड सरकार की तरफ से उनको जो थैंक्यू लेटर भेजा गया था, उससे इस बात की पुष्टि होती है कि वह समाजसेवा में भी सक्रिय थे।

मंत्री ने की मामले की जांच की मांग
महाराष्ट्र के मंत्री और राकांपा नेता जितेंद्र आव्हाड ने सुशांत के सुसाइड की विस्तृत जांच की मांग की है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- ‘मुझे लगता है कि सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में एक विस्तृत जांच की जानी चाहिए। हमने एक प्रतिभाशाली अभिनेता को खो दिया है जो पटना से बॉलीवुड में खुद के लिए जगह बनाने के लिए आया था। बॉलीवुड कार्टेल की कहानी डरावनी है और किसी भी नए एक्टर को ऐसी यातनाओं से नहीं गुजरना चाहिए।

सुशांत की अस्थियां पटना में गंगा में विसर्जित

उधर, सुशांत सिंह राजपूत की मुंबई में अंत्येष्टि के बाद गुरुवार को उनकी अस्थियां पटना के गांधी घाट पर गंगा नदी में विसर्जित की गईं। सुशांत सिंह के पिता केके सिंह, उनकी बहन श्वेता सिंह, कीर्ति और परिवार के बेहद करीबी लोग ही इस दौरान उपस्थित रहे। गुरुवार दोपहर एक बजे अस्थियां विसर्जित की गईं। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार सुशांत का श्राद्धकर्म पटना में ही होगा।

महाराष्ट्र सरकार ने कहा- प्राइवेट लैब्स कोरोना जांच के लिए नहीं ले सकते 2500 रुपए से अधिक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here