केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने देवबंद को आतंकवाद की गंगोत्री बताते हुए यहां तक कह डाला कि हाफिज समेत कई आतंकवादियों के तार देवबंद से जुड़े हैं.

नई दिल्ली: बीजेपी सांसद और केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अक्सर अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं. एक बार फिर उनके बोल बिगड़ गए और उन्होंने यूपी के देवबंद को आतंकवाद की गंगोत्री ही कह डाला. सहारनपुर में एक कार्यक्रम के मंच से बोलते हुए गिरिराज ने कहा कि जितने भी बड़े-बड़े आतंकवादी हैं, चाहे हाफिज सहीद ही क्यों ना हो सबके तार यहीं से जुड़े हैं.

गिरिराज सिंह ने कहा कि ”देवबंद सीएए के खिलाफ नहीं है हमारे भारत के खिलाफ है, क्योंकि अगर यह केवल सीएए के खिलाफ होता तो शाहीन बाग से शरजील इमाम की ये आवाज ना निकलती कि हम भारत को असम से काट देंगे.” गिरिराज ने कहा कि ”इन लोगों ने भारत को कमजोर करने और भारत में एक इस्लामिक राष्ट्र बना देने तक की बात कह डाली. इससे साफ जाहिर हो रहा है कि बच्चों और औरतों में जहर भरा जा रहा है और जहां-जहां पर भी यह विरोधी आंदोलन चल रहे हैं, वह सीएए के खिलाफ नहीं भारत के खिलाफ हैं.”

जनमंच प्रेक्षा ग्रह में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन और हिंदू जागरण द्वारा आयोजित राष्ट्र रक्षक सम्मेलन में गिरिराज सिंह ने शिरकत की. जनसंख्या नियंत्रण को लेकर उन्होंने कहा कि ”अगर जल्द ही हमारे देश की जनसंख्या पर नियंत्रण नहीं किया गया, तो वह दिन दूर नहीं कि जब देश में जनसंख्या विस्फोट होगा और और संसाधन खत्म हो जाएंगे. ऐसे में हर चीज की समस्या होगी चाहे वह मूलभूत सुविधाएं ही क्यों ना हों.”

गिरिराज ने बताया कि डेढ़ साल पहले संख्या नियंत्रण को लेकर जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के अनिल चौधरी ने सवा सौ सांसदों के हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन राष्ट्रपति को सौंपा था और 11 अक्टूबर 2019 को मेरठ से लेकर दिल्ली तक की पदयात्रा भी की थी. उन्होंने कहा कि कम से कम देश के 300 से ज्यादा स्थानों पर छोटी मोटी रैलियां भी की गई हैं. हम लोगों को जगाने का काम कर रहे हैं कि देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनना चाहिए. गिरिराज ने कहा कि यह कानून हमारे देश के सभी लोगों पर लागू होना चाहिए चाहे वह किसी भी समुदाय या किसी भी जाति का हो. जो इस कानून को नहीं मानेगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई भी की जानी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here