नई दिल्ली:

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के मद्देनजर गुरुवार दिल्ली में रैली के दौरान जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर फ्री वाईफाई को लेकर हमला किया और तंज भी कसा. अमित शाह ने कहा, ”केजरीवाल जी आपने कहा था कि पूरी दिल्ली में फ्री Wi-Fi कर दूंगा. मैं रास्ते में Wi-Fi ढूंढते हुए आया हूं, लेकिन बैटरी खत्म हो गई मगर  Wi-Fi नहीं मिला.”

इस पर अरविंद केजरीवाल ने अपने आधिकारिक अकाउंट से पलटवार करते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, ”सर, हमने फ़्री वाईफाई के साथ साथ फ्री बैटरी चार्जिंग का भी इंतज़ाम कर दिया है. दिल्ली में 200 यूनिट बिजली फ़्री है.” बता दें कि सब्सिडी देने को लेकर विपक्ष की आलोचनाओं का शिकार हो रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि सीमित मात्रा में नि:शुल्क सेवाएं देना अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा है क्योंकि इससे गरीबों के पास धन की उपलब्धता बढ़ती है जिससे मांग बढ़ती है.

केजरीवाल ने महिलाओं के लिए नि:शुल्क बस सेवा और 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने का प्रावधान किया है. विपक्षी दल दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले नि:शुल्क सेवाओं की घोषणा करने को लेकर ‘आप’ नीत दिल्ली सरकार की आलोचना कर रहे हैं. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘सीमित मात्रा में मुफ्त सेवाएं देना अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा है. इससे गरीबों के पास धन की उपलब्धता बढ़ती है जिससे मांग में बढ़ोतरी होती है, लेकिन इसे इतनी सीमा तक किया जाना चाहिए कि कोई अतिरिक्त कर नहीं लगाना पड़े और इससे बजट की कमी नहीं हो.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here