टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. पिंडली में चोट लगने के कारण रोहित शर्मा अब न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी-20 में ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे. इस मैच में रोहित शर्मा फील्डिंग के लिए नहीं उतरे, लेकिन उनके साथी लोकेश राहुल ने टीम इंडिया की कप्तानी की थी.

न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट माउंगानुई में खेले गए पांचवें टी-20 मैच के दौरान तेजी से एक रन लेने के प्रयास में रोहित की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और उन्हें 41 गेंद में 60 रन बनाने के बाद रिटायर्ड हर्ट होकर लौटना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- न्यूजीलैंड में 44 साल में भारत ने जीती 2 वनडे सीरीज, इस बार 3-0

वनडे सीरीज में रोहित शर्मा की जगह मयंक अग्रवाल लेंगे, जबकि टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान अभी नहीं किया गया है.

बीसीसीआई के सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘रोहित दौरे से बाहर हो गए हैं.’ भारत को बुधवार से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है जबकि इसके बाद दो टेस्ट की सीरीज होगी.

न्‍यूजीलैंड सीरीज के लिए पहले रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों ओपनरों को चुना गया था. रोहित से पहले शिखर धवन टी20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे. अब रोहित के बाहर होने से टीम इंडिया के ओपनिंग कॉम्बिनेशन पर असर पड़ा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here