ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मौजूद टीम इंडिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। एक के बाद एक कई खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं, अपने मुख्य हथियारों के बिना मैदान पर उतर रही भारतीय टीम को अब सबसे बड़ा झटका लगा है। खबर है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ब्रिस्बेन में होने वाला आखिरी टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। PTI ने BCCI के सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि बुमराह पेट की इंजरी से जूझ रहे हैं और 15 तारीख से शुरू होने वाले अंतिम और निर्णायक टेस्ट में नहीं खेलेंगे।

50 फीसद भी फिट रहे तो खिलाएंगे!

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जसप्रीत बुमराह के पेट का स्कैन हुआ है, जिसकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है, लेकिन उनकी इंजरी गहरी है। हालांकि टीम मैनेजमेंट का यह भी कहना है कि अगर बुमराह 50 फीसद भी फिट रहे तो उन्हें खिलाया जा सकता है। यानी, अंतिम फैसला स्कैन का नतीजा सामने आने के बाद ही हो सकता है। सिडनी में फील्डिंग करते हुए 27 वर्षीय इस पेसर के पेट में खिंचाव आ गया था। अगर हाफ फिट जसप्रीत आखिरी टेस्ट खेलते हैं तो इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट की आगामी सीरीज से उनका बाहर होना तय है।

अनुभवहीन तेज गेंदबाजी अटैक

ब्रिस्बेन टेस्ट से बुमराह के बाहर होने का मतलब है एक अनुभवहीन तेज गेंदबाजी अटैक के साथ रहाणे एंड कंपनी का मैदान पर उतरना। मौजूदा दौरे में चोटिल होकर बाहर होने वाले जस्सी तीसरे पेसर होंगे, उनसे पहले मोहम्मद शमी, उमेश यादव सीरीज से बाहर हो चुके हैं। इशांत तो ऑस्ट्रेलिया ही नहीं आए थे। भुवी भी आईपीएल के दौरान ही चोटिल हुए थे। अब उम्मीद की जा रही है कि ब्रिस्बेन टेस्ट में बुमराह की जह टी नटरजान को डेब्यू का मौका मिल सकता है। जडेजा के स्थान पर शार्दुल ठाकुर खेलेंगे। मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी दो अन्य पेसर होंगे।

जडेजा और विहारी पहले ही हो चुके बाहर

तीसरे टेस्ट में स्टार ऑलराउंड रविंद्र जडेजा अपना अंगूठा फ्रैक्चर करवा बैठे थे। दूसरी पारी में अंगद की तरह जमे हनुमा विहारी भी भारी दर्द के बावजूद बल्लेबाजी कर रहे थे। दोनों खिलाड़ी चौथे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। कल मैच के ठीक बाद बीसीसीआई ने इसकी जानकारी दी थी। ऐसे में विहारी के विकल्प के तौर पर ऋधिमान साहा को विकेटकीपर के रूप में और ऋषभ पंत को बतौर बल्लेबाज उतारा जा सकता है या मध्यक्रम में मयंक अग्रवाल को जगह दी जा सकती है। वहीं, जडेजा की जगह शार्दुल ठाकुर ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here