पटना में पुलिस ने छापेमारी के दौरान मुठभेड़ में शराब माफिया को मार गिराया, इलाके में तनाव

बिहार की राजधानी पटना के सचिवालय थाना क्षेत्र में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक शराब माफिया को मार गिराया है। मिली जानकारी के अनुसार गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के एक नंबर रोड पर गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस शराब माफिया के यहां छापेमारी के लिए गई थी।

मगर शराब माफियाओं ने पुलिस पर हमला कर दिया और कुछ पुलिस कर्मियों को पीटना शुरू कर दिया। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी, जिसमें एक शराब माफिया की मौत हो गई। घटनास्थल पर तनाव की स्थिति बनी हुई है।

पुलिस कार्रवाई नहीं होने से महिलाओं ने खोला शराब माफिया के खिलाफ मोर्चा

उधर शराब माफिया के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई नहीं होती देख जीविका की महिलाएं खुद आगे आ गई। मामला खगड़िया जिले के मानसी थाना क्षेत्र के फेनगो गांव का है। महिलाओं ने बताया कि गांव में आधा दर्जन से अधिक जगहों पर देसी शराब बनायी और बेची जा रही है। सुदूर इलाके में गांव रहने के कारण पुलिस यहां कार्रवाई भी नहीं करती और यहां यदा-कदा ही आती है।

ऐसे में गांव की महिलाओं को शराब बनाने वालों के खिलाफ आगे आना पड़ा। गांव और जीविका से जुड़ी महिलाएं जमा हुई और शराब की भट्ठी चलाने वालों के घर पहुंच गई। महिलाओं ने एक जगह शराब बनाने वाला का सामान पकड़ा। दूसरी जगह शराब की भट्ठी तोड़ी। इसके बाद गांव में बैठक कर शराब को बंद करने के कहा गया। बैठक में साफ कहा गया कि अगर शराब का धंधा बंद नहीं किया गया तो सभी के खिलाफ थाना में भी लिखित शिकायत की जाएगी।

इधर मानसी के प्रभारी थानाध्यक्ष संतोष कुमार झा ने बताया कि पुलिस की जागरूकता के कारण अब समाज के लोग भी इस मामले में सक्रिय हो रहे हैं। अब ग्रामीणों का भी सकारात्मक सहयोग मिलने लगा है। पुलिस शीघ्र शराब के धंधेबाज के विरुद्ध कार्रवाई करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here