Coronavirus in Delhi NCR:

लॉकडाउन 2.0 की तैयारियों के बीच देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। सिर्फ दिल्ली में ही अब तक 1154 कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। वहीं फरीदाबाद में सोमवार सुबह दो नए पॉजिटिव केस समाने आए हैं। दिल्ली सरकार अब तक 30 से ज्यादा इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर उन्हें सील कर चुकी है।

जानिए दिल्ली-एनसीआर के दिनभर के अपडेट्स…

दिल्ली में संक्रमितों की संख्या हुई 1154
जाकिर नगर की गली नं. 18 को एक COVID19 ‘कंटेनमेंट जोन’ घोषित किया गया है। कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद जाकिर नगर के बाकी हिस्सों को ‘बफर जोन’ घोषित कर दिया गया है। दिल्ली में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1154 और मरने वालों की संख्या 24 है। पुलिस कर्मचारी का कहना है कि ‘अगर किसी का अंदर जाना जरूरी है जैसे डॉक्टर, सफाई कर्मचारी तो उन्हें सेनिटाइज कर भेजा जा रहा है। पंखे के बीच में दवाई है, जैसे पंखा चलता है दवाई का फवारा लोगों पर गिरता है जिससे सेनिटाइजेशन होती है’।

फरीदाबाद में सामने आए दो नए पॉजिटिव केस
फरीदाबाद में दो और कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। दोनों संक्रमित बल्लभगढ़ की सुभाष कॉलोनी और चावला कॉलोनी के हैं। इनमें एक 39 वर्षीय महिला और एक 34 वर्षीय पुरुष है। स्वास्थ्य विभाग इनके संपर्क में आए लोगों की सूची बना रहा है। इस तरह फरीदाबाद में कुल संक्रमितों की संख्या 33 हो गई है।

दिल्ली के कोरोना रेड और ऑरेंज जोन में होगा जापान की हाईटेक मशीन से सैनिटाइजेशन
दिल्ली के आप विधायक राघव चड्ढा ने बताया कि राजेंद्र नगर में एहतियात के तौर पर सैनिजाइजेशन कराया गया है ताकि कोरोना वायरस न फैले। उन्होंने बताया कि जिस जापानी हाई-टेक मशीन से इलाके को सैनिसटाइज किया गया है उससे शहर के रेड और ऑरेंज जोन को भी सैनिटाइज किया जाएगा

बेवजह बाहर घूमने पर पुलिस ने रोका तो पुलिसवाले पर थूका
लॉकडाउन तोड़कर बाहर घूम रहे एक शख्स को जब पुलिसकर्मी ने रोका तो उसने गुस्से में पुलिसवाले पर थूक दिया। दिल्ली पुलिस ने उसके खिलाफ लॉकडाउन तोड़ने के अलावा जान-बूझकर बीमारी फैलाने का भी मामला दर्ज किया है। यह घटना लाहौरी गेट इलाके की है।

बल्लभगढ़ के चावला कॉलोनी की पुलिस चौकी को किया सील
दो दिन पहले चावला कॉलोनी में घूम रहे संदिग्ध व्यक्ति को चावला कॉलोनी पुलिस के जवानों ने पकड़ा था। उसकी पहचान बांग्लादेशी के रूप में हुई है और आज उसका करोना टेस्ट होगा। चौकी के तमाम अधिकारियों और कर्मचारियों का भी कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा। चावला कॉलोनी के पुलिसकर्मियों ने एहतियात के तौर पर खुद को चौकी में बंद कर लिया है।

शास्त्री भवन में अधिकारियों के प्रवेश से पहले मापा गया उनका तापमान
शास्त्री भवन स्थित कई सरकारी विभागों के दफ्तर में आज अधिकारी अपने काम पर पहुंच रहे हैं। ऐसे में उनके भवन में प्रवेश से पहले सभी का तापमान मापा गया और उनकी कारों को सैनिटाइज भी किया गया।

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के ट्वीट पर भाजपा नेता मनोज तिवारी ने कही ये बात
मनोज तिवारी ने कहा, मुझे लगता है कि कपिल सिब्बल जैसे जो और नेता हैं वो मोदी फोबिया से बाहर नहीं आ पाए हैं। सब कुछ ऑनलाइन उपलब्ध है फिर भी कपिल सिब्बल साहब को कोई दिक्कत है तो मैं अभी एक चार्ट बनाकर उनको दे देता हूं ताकि उनको जानकारी मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here