Home राष्ट्रीय दिल्ली चोरी के शक में युवक को पीट-पीटकर मार डाला, आरोपी भाई जेल...

चोरी के शक में युवक को पीट-पीटकर मार डाला, आरोपी भाई जेल में

146

आजादपुर मंडी में दो ट्रक ड्राइवर भाइयों ने चोरी के शक में पकड़े एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं पिटाई से बुरी तरह से घायल हो चुके युवक का हाथ पैर बांधकर उसे ट्रक में डाल लिया और उसे अपने साथ हिमाचल ले जाने लगे।

लेकिन रास्ते में एक यातायात एएसआई की उसपर नजर पड़ गई और उसने पुलिस को इसकी जानकारी दे दी। समयपुर बादली थाना पुलिस ने दोनों ट्रक चालकों को पकड़कर घायल युवक को पास के अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। महेंद्र पार्क थाना पुलिस ने मारपीट, अगवा और हत्या का मामला दर्ज कर दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

उत्तर पश्चिम जिला पुलिस उपायुक्त विजयंता आर्या ने बताया कि आरोपी भाइयों की पहचान बिलासपुर हिमाचल प्रदेश निवासी संदीप(32) और संजीव(30) के रूप में हुई है। 2 अगस्त को बुराड़ी सर्किल में तैनात यातायात पुलिस के एएसआई राजेश ने समयपुर बादली थाना पुलिस को सूचना दी कि एक ट्रक में युवक का हाथ पैर बांधकर उसे ले जाया जा रहा है।

उक्त ट्रक के समयपुर बादली इलाके में पहुंचते ही पुलिसकर्मियों ने उसे रोक लिया। तलाशी के दौरान ट्रक के पिछले हिस्से में एक युवक अचेत अवस्था में पड़ा मिला। जिसके हाथ पैर बंधे थे। पुलिस ने ट्रक  ड्राइवरों को हिरासत में लेकर घायल युवक को पास के अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक की शिनाख्त हैदरपुर झुग्गी निवासी विशाल के रूप में हुई।

ड्राइवरों ने पूछताछ में बताया कि वह अपने ट्रक से आजादपुर मंडी में सामान सप्लाई करते हैं। 2 अगस्त को सामान उतारने के बाद आराम कर रहे थे। इसी दौरान युवक ट्रक से उनका 90 हजार रुपये और मोबाइल चुराने लगा। दोनों ने उसे रंगेहाथ पकड़कर उसकी धुनाई कर दी। फिर उसके हाथ पैर बांध कर उसे ट्रक में डाल लिया और हिमाचल की ओर ले जाने लगे। समयपुर बदली थाना पुलिस ने महेंद्र पार्क थाना पुलिस को घटना की जानकारी दी और ट्रक ड्राइवर भाइयों को उनके हवाले कर दिया जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

मृत युवक पर नहीं दर्ज है पहले से कोई चोरी का मामला
पुलिस की छानबीन में पता चला कि युवक पर पहले से कोई आपराधिक मामले दर्ज नहीं हैं। लेकिन घटनास्थल पर छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला कि युवक ने ट्रक से नकदी और मोबाइल चुराने की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान ड्राइवर भाईयों ने उसे पकड़ लिया और उसकी धुनाई कर दी। लेकिन किसी ने उन्हें युवक को ले जाते हुए नहीं देखा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here