हरियाणा में मंगलवार को भी कोरोना संक्रमित मरीज मिलने का सिलसिला जारी है। अब महामारी ने अंबाला में आर्मी विंग में दस्तक दे दी है। 12 दिनों से कोरोना मुक्त चल रहे जिले में मंगलवार सुबह 13वें दिन जैसे ही सैंपल की रिपोर्ट आई तो हड़कंप मच गया। क्योंकि इस बार आर्मी कैंप में सेना के जवान के संपर्क में आने वाले किसी व्यक्ति को कोरोना मिला है।

हालांकि अभी यह पुष्टि नहीं की जा रही कि यह सेना का जवान है या फिर उनका कोई सगा संबंधी। वहीं दूसरी और जैसे ही रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई तो स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आर्मी आलाधिकारियों से संपर्क साधा। अब सेना क्षेत्र में पहुंचकर संबंधित के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को क्वारंटीन किया जाएगा।
दूसरी तरफ छावनी के दयाल बाग में एक चालक को भी कोरोना निकला है। स्वास्थ्य विभाग की टीम अब दयालबाग में पहुंच गई है। वहां पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। सीएमओ डाक्टर कुलदीप ने बताया कि दोनों मामले में टीम मौके पर पहुंचकर कार्रवाई में जुटी है। जल्द ही इनके संपर्क में आने वालों को तलाशकर क्वारंटीन कर दिया जाएगा।

कुल 44 केस, दो मौत और दो एक्टिव
अब अंबाला में कुल 44 केस कोरोना के हो चुके हैं। इनमें से दो बुजुर्ग जोकि बीपी, हार्ट, लीवर, शुगर व अन्य बीमारियों से जूझ रहे थे कि मौत हो गई जबकि दो केस जोकि मंगलवार को आए हैं एक्टिव हैं। 40 केस अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं।

नारनौल में 12 कोरोना पॉजिटिव केस मिले
महेंद्रगढ़ जिले में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 12 नए मरीज मिले। रिपोर्ट आने के बाद सभी को पटीकरा स्थित कोविड-19 केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। हेल्थ विभाग की टीमें मरीजों की ट्रैवलिंग हिस्ट्री की जांच कर रही है। अब तक जिले में 33 कोरोना पॉजिटिव मरीज आ चुके हैं। जिले में 27 कोरोना एक्टिव केस है। अब जिले में 26 कंटेनमेंट जोन हो जाएंगे।

मिली जानकारी के अनुसार, नए मरीज जिले के अलग-अलग जगहों से आए हैं। इसमें कनीना, अटेली और नांगल चौधरी ब्लॉक के गांव शामिल हैं। सभी को कोविड-19 केयर सेंटर लाने का कार्य शुरू हो गया है। इसके बाद उन्हें झज्जर के वर्ल्ड कॉलेज भी भेजा जा सकता है। नारनौल के यहां पर दस कोरोना संक्रमितों को रखा गया है।

एक साथ कोरोना के 12 मरीज आने पर सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार ने सभी की ट्रैवल हिस्ट्री लेने के डॉक्टरों को निर्देश दिए हैं। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद संबंधित गांवों को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा।

भिवानी में सामने आया पॉजिटिव केस, सब्जी विक्रेता की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
12 घंटे के दरमियान तीन नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। तिगड़ाना में कांस्टेबल की माता और दोस्त की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। मंगलवार सुबह-सवेरे सब्जी विक्रेता की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की कोविड 19 की टीम गांव चांग पहुंची और सब्जी विक्रेता व उसके परिजनों को लेकर अस्पताल आई। सब्जी विक्रेता को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है, वहीं उसके परिजनों को क्वांरटीन सेंटर में दाखिलकर सैंपल जांच के लिए पीजीआई रोहतक भेजे गए है। सब्जी विक्रेता दिल्ली में टमाटर बेचने जाता था।

रेवाड़ी में कैंसर पीड़ित महिला व हरियाणा पुलिस का जवान संक्रमित
मंगलवार को दो नए कोविड-19 पॉजिटिव के सामने आए हैं इनमें से एक 50 वर्षीय कैंसर पीड़ित महिला व दूसरा हरियाणा पुलिस का जवान शामिल है। मंगलवार को दो नए केस के बाद जिला में आंकड़ा 18 पर पहुंच गया है, वहीं 2 लोगों के ठीक होने के चलते 16 एक्टिव केस हैं। प्राथमिक जानकारी के अनुसार दोनों की ट्रैवल हिस्ट्री झज्जर की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि कैंसर पीड़ित महिला झज्जर कैंसर अस्पताल में अपनी जांच के लिए जाती थी। वहीं हरियाणा पुलिस का जवान भी झज्जर निवासी बताया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here