मध्यप्रदेश में अब तक कोरोना महामारी के संक्रमण से बचे निवाड़ी जिले में संक्रमित व्यक्ति के मिलने के बाद ओरछा के रामराजा सरकार के मंदिर को रविवार से बंद कर दिया गया है। यह मंदिर दर्शनार्थियों के लिए 25 जून तक बंद रहेगा।

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी में बताया गया है कि निवाड़ी जिले में कोरोना संक्रमित मरीज के मिलने के बाद जिलाधिकारी अक्षय कुमार सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को डिस्ट्रिक क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई। इस बैठक में निर्णय लिया गया कि निवाड़ी जिले के ओरछा के रामराजा सरकार एवं पृथ्वीपुर के अछरू माता मंदिर को कुछ दिनों के लिए बंद रखा जाए, जब तक कि जिले के हालात सामान्य नहीं हो जाते हैं।

निर्णय के अनुसार रविवार से ओरछा में रामराजा सरकार मंदिर एवं अछरूमाता मंदिर को 25 जून तक के लिए बंद कर दिया गया है। तय तारीख तक हालात सामान्य नहीं हुए तो मंदिर बंद करने के निर्णय को और आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

राज्य में निवाड़ी जिला ही अब तक ऐसा था जो कोरोना संक्रमित जिलों की सूची में नही आया था। यहां कोरोना के तीन पॉजिटिव प्रकरण सामने आए है। इसके चलते बाजारों के खुलने और बंद होने का समय तय कर दिया गया है।

ज्ञात हो कि रामराजा सरकार मंदिर के 85 दिनों तक दर्शनार्थियों के लिए पट बंद रहने के बाद आठ जून को खुले थे। दर्शनार्थियों के लिए ऑनलाइन टिकट की व्यवस्था भी की गई थी, मगर जिले में तीन कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद फिर मंदिर के पट दर्शनार्थियों के लिए बंद कर दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here