कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है. देश के तमाम हिस्सों में लोग इधर उधर फंसे हुए हैं. इसी बीच कभी कभी बेबसी की तस्वीरें भी देखने को मिल रही हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक महिला दर-दर की ठोकरें खा रही है.

मामला पंजाब के अमृतसर का है, यहां एक गर्भवती महिला को रिक्शे पर बिठा कर राशन के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही एक अन्य महिला और उसका परिवार पिछले एक महीने से राशन के लिए जगह-जगह पर जा रहा है. इसके बावजूद भी उसे राशन नहीं मिल रहा है.

अमृतसर में राशन के लिए दर दर की ठोकरें खा रहा ये परिवार पहले पैदल ही राशन को इकट्ठा करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन अब परिवार की बहू गर्भवती है जिसके बाद परिवार की एक युवती रिक्शा चलाती है और बाकी परिवार के सदस्य रिक्शे पर बैठ कर राशन को इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन अभी तक राशन नहीं मिला.

रिक्शे को चलाने वाली महिला का कहना है कि वह पिछले एक महीने से दर-दर की ठोकरें खा रही है अब उसकी भाभी गर्भवती है और वह पैदल नहीं चल सकती इसलिए उसने इसका सहारा लिया है. कभी कोई कहीं भेजता है कभी कोई कहीं प्रशासन के पास भेज देता है. लेकिन अभी तक राशन कहां मिलेगा, इसका पता नहीं चल पाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here