आगामी पांच अगस्त को अयोध्या में ऐतिहासिक राम मंदिर के लिए भूमि पूजन होना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंचेंगे। कई दिनों पहले से ही प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस कार्यक्रम की कमान खुद अपने हाथों में ले ली है।

आज मुख्यमंत्री योगी कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए अयोध्या पहुंचेंगे। यहां वे संबंधित अधिकारियों से बातचीत करेंगे और अंतिम चरण में चल रही तैयारियों का जायजा लेंगे।
मुख्यमंत्री योगी आज दोपहर दो बजे अयोध्या पहुंचेंगे और तीन घंटे तक वहीं रुकेंगे। इस दौरान वह रामजन्मभूमि परिसर के नजदीक मानस भवन में सभी आला अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

अयोध्या को सील करने की तैयारी
अयोध्या में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रह हैं। पांच अगस्त के कार्यक्रम को देखते हुए अयोध्या को चारों तरफ से सील करने की तैयारी है। अयोध्या सहित फैजाबाद शहर में प्रवेश के सभी रास्तों पर पूर्व में किए इंतजामों की निगरानी हो रही है। भूमिपूजन के मुख्य कार्यक्रम की पूर्व संध्या से पहले किसी को अयोध्या में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही शहर में एक साथ पांच लोगों के जुटने पर रोक रहेगी।

एक साथ नहीं जुट सकते पांच से अधिक लोग
वहीं कोविड प्रोटोकॉल के तहत अयोध्या में पांच अगस्त को एक साथ एक जगह पांच लोगों से ज्यादा को जुटने नहीं दिया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि जितने भी वीवीआईपी अतिथि या फिर जितने भी आमंत्रित मेहमान आएंगे उन सबकी सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। सुरक्षा को लेकर हम पूरी तरीके से सतर्क हैं। चाहे मेहमान हों, वीवीआईपी हों या फिर आम अयोध्यावासी सभी को पूरी सुरक्षा दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here