लंदन में फंसे प्रवासी भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का विमान सोमवार की दोपहर 2 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचा। सभी यात्रियों की स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा एयरपोर्ट पर थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इसके बाद इन यात्रियों को शहर के चार होटलों में क्वारंटीन किया जाएगा। टूरिस्ट बसों के जरिए यात्रियों को एयरपोर्ट से होटलों में पहुंचाया जाएगा।

बाबतपुर के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एयर इंडिया का विमान एआई 112 से पहुंचे इन यात्रियों को 14 दिन तक होटलों में क्वारंटीन किया जाएगा। तीन कैटेगरी में होटलों का किराया निर्धारित किया गया है। यह सभी यात्री होटल का किराया देकर ठहरेंगे।

3500, 2000 और 1000 रुपये प्रति सिंगल रूम निर्धारित किया गया है। इसमें खाना-पीना सब जुड़ा है। एयरपोर्ट अथॉरिटी, इमिग्रेशन की टीम, ग्रामीण पुलिस अधीक्षक मार्तंड प्रकाश सिंह, सीओ पिंडरा अनिल राय, एयरलाइंस कर्मचारी एयरपोर्ट पर मौजूद हैं।

लंदन से आए यात्रियों के चेक इन, उनके होटल में रूकने आदि व्यवस्थाओं का अपर जिलाधिकारी प्रोटोकॉल अतुल कुमार ने निरीक्षण किया। इस दौरान एयरपोर्ट डायरेक्टर आकाशदीप माथुर और पर्यटन अधिकारी कीर्तिमान श्रीवास्तव एवं सीआईएसएफ कमांडेंट सुब्रत झा मौजूद रहे।

एडीएम प्रोटोकॉल ने बताया कि यात्रियों की चेकिंग के समय मेडिकल टीम द्वारा जांच के बाद उन्हें होटलों का ग्रेड के अनुसार विकल्प दिया जाएगा। जिसे भरने के बाद यात्री वह फॉर्मेट और आरोग्य सेतु एप दिखाने के बाद अपने होटल की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here