उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में भ्रष्टाचार है कि थमने का नाम नही ले रहा है. यहां आये दिन नए घोटाले (scam) सामने आ रहे है. ताजा मामला अम्बेडकरनगर के कटेहरी विकास खण्ड से जुड़ा हुआ है जहाँ 14वे वित्त आयोग के बजट में बड़ा घोटाला (scam) सामने आया है . मामला सामने आने के बाद जिला विकास अधिकारी के तहरीर पर तीन कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज कर निलंबित कर दिया गया है.

दरअसल अम्बेडकरनगर के कटेहरी विकास खण्ड में तीन कर्मचारियों के मिली भगत से 14 वे वित्त आयोग के प्रशानिक मद में उपलब्ध धनराशि का संचालन शासनादेश संख्या 2161/33-3/2016-02/2016 दिनांक 9-6-2016 में निर्गत की गयी व्यवस्था के अनुसार सहायक विकास अधिकारी पंचायत और खण्ड विकास अधिकारी के संयुक्त हस्ताक्षर से किया जाना था.

जिसका संचालन शासनादेश के विरुद्ध जाकर एकल खाते से प्रभारी सहायक विकास अधिकारी पंचायत अखिलेश कुमार गौड, जगदम्बा प्रसाद शुक्ला और सहायक विकास पंचायत कटेहरी, बृजेश कुमार सिंह द्वारा अनियमित तरीके से करते हुये धनराशी रुपया 96.06134 लाख का आहरण कर गबन (scam) कर लिया गया.

तीन कर्मचारी निलंबित…

जब मामला जिला प्रशासन के संज्ञान में आया तो हड़कम्प मच गया. जिसके बाद तत्काल कार्यवाई करते हुए तीनो कर्मचारियों के विरुद्ध आधी रात को आनन-फानन में अहिरौली थाने में गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज करा दी गयी .इस पूरे प्रकरण में पंचायतीराज उत्तर प्रदेश से तीनों कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया और आगे की कार्यवाई की जा रही है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here