आर्यनगर अंग्रेजी शराब ठेके पर चेकिंग करने पहुंचे आबकारी इंस्पेक्टर को कथित ठेका संचालक और उसके गुंडों ने जमकर पीटा और बरामद फर्जी क्यूआर कोड छीन लिया। मामले की जानकारी मिलते ही स्वरूप नगर पुलिस मौके पर पहुंची और आबकारी इंस्पेक्टर को बचाया। आबकारी इंस्पेक्टर ने स्वरूप नगर थाने में कथित ठेका संचालक और मारपीट करने वाले गुंडों के खिलाफ तहरीर दी है।

आबकारी निरीक्षक डॉ. निरंकार नाथ पांडेय ने बताया कि गुरुवार शाम को वह आर्यनगर अंग्रेजी शराब ठेके पर टीम के साथ जांच करने पहुंचे थे। जांच के दौरान ठेके से पांच फर्जी क्यूआर कोड बरामद हुए। जो इस्तेमाल नहीं हुए थे। मोबाइल से स्कैन करके देखा तो आर्य नगर शराब ठेके की डिटेल सामने आ रही थी। बगैर इस्तेमाल किए हुए क्यूआर कोड मिलने पर वहां मौजूद सेल्समैन धर्मेंद्र, अशोक और महेश से पूछताछ की। इस दौरान सेल्स मैनों ने फोन करके कथित ठेका संचालक को फोन करके बुला लिया।

कुछ ही देर में कथित ठेका संचालक ने छह से अधिक दबंगों के साथ पहुंचे और गाली-गलौज करते हुए मारपीट शुरू करके दी। इतना ही नहीं ठेके से बरामद फर्जी क्यूआर कोड भी छीन लिया और जांच रुकवा दी। विरोध करने पर आबकारी निरीक्षक को जान से मारने की धमकी दी। आबकारी के सिपाही सुभाष शुक्ला, अभिषेक कुमार, राम पटेल और शशांक ने किसी तरह बचाया।सूचना पर पहुंची स्वरूप नगर पुलिस फोर्स ने आबकारी निरीक्षक समेत पूरी टीम को बचाया। इसके बाद जांच दोबारा शुरू हुई तो दूसरे ठेके की शराब बरामद हुई और कई अनियमितताएं मिली है।स्वरूप नगर थाना प्रभारी अश्वनी पांडेय ने बताया कि जांच में सामने आया है कि काकादेव निवासी एक अधिवक्ता ठेका संचालक हैं।सीसीटीवी फुटेज में आबकारी अधिकारी और टीम के साथ उन्हें अभद्रता और गाली-गलौज करते हुए कैद हुए हैं।

इनका कहना

– आबकारी निरीक्षक की तहरीर के आधार पर कथित ठेका संचालक और उसके गुंडों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा रही है। जांच के बाद आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-डॉ. अनिल कुमार, एसपी पश्चिम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here