महोबा। किसानों का उत्पीड़न किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा इसके लिए चाहे जो कुछ भी करना पड़े यह बात चरखारी विधायक बृजभूषण राजपूत के द्वारा कही गई। गेहूं खरीद केंद्र पर नम्बर के नाम पर हेरा फेरी का किसानों का उत्पीड़न किए जाने की शिकायत लंबे समय से मिलने पर विधायक ने गेहूं खरीद केंद्र महोबकंठ का निरीक्षण किया।

विधायक को निरीक्षण केंद्र के दौरान गेहूं खरीद केंद्र पर केंद्र प्रभारी की जगह दो सेवानिवृत्त कर्मचारियों के द्वारा कार्य करते हुए पाया गया। नियम के विपरीत सेवानिवृत्त होने के बाद भी कमीशन के लालच में काम करने वाले कर्मचारियों को फटकार लगाते हुए पूरे मामले से एसडीएम कुलपहाड़ मोहम्मद आवेश को अवगत कराया गया।

विधायक ने स्पष्ट शब्दों में नाराजगी जताते हुए कहा कि किसानों का किसी भी तरह से हम अपनी विधानसभा क्षेत्र में उत्पीड़न नहीं होने देंगे किसानों के हक की लड़ाई के लिए हम 24 घंटे तक पर बने हुए हैं किसान हमारा अन्नदाता है।

अधिकारी एवं कर्मचारियों को मालूम होना चाहिए कि जिस प्रकार से सीमा पर जवान तैनात रहेगा अपनी जान की परवाह किए बगैर हमारे देश की रक्षा करता है।

उसी प्रकार किसान भी अपनी जान की परवाह किए बगैर हम देशवासियों को अन्य उपलब्ध कराने के लिए 24 घंटे खेतों पर रहेगा सेवाएं दी जाती हैं और भ्रष्टाचार की मानसिकता रखने वाले अधिकारी एवं कर्मचारी किसानों के गेहूं खरीदने 1925 रुपए में भी कमीशन ले रहे हैं और उत्पीड़न कर रहे हैं जो शर्म की बात है।

विधायक द्वारा कभी किसान बनकर गेहूं क्रय केंद्रों का निरीक्षण करना कभी विधायक की हैसियत से निरीक्षण कर कमियां पाए जाने पर लताड़ लगाते हुए शीघ्र समस्या निस्तारण के निर्देश देना किसानों में एक खुशी का माहौल पैदा कर रहा है और अन्य जनप्रतिनिधियों के लिए एक नई प्रेरणा देता है।

By Shivam Garg, Jhansi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here