Delhi-Noida border seal due to Corona, but some will continue to be exempt

कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। गौतम बुद्ध नगर के डीएम आदेश की कॉपी को ट्वीट करते हुए मंगलवार की शाम को इस बात की जानकारी दी। इस आदेश में यह कहा गया है कि गौतम बुद्ध नगर में पिछले दिनों कई ऐसे व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है जो जिनका संबंध किसी न किसी तरह दिल्ली से रहा है। ऐसे में दिल्ली-गौतम बुद्ध नगर में आवागमन करने वाले व्यक्तियों से कोरोना संक्रमण होने की संभावना ज्यादा है। इसलिए व्यापक हित में अगले आदेश तक दिल्ली-गौतम बुद्ध नगर के बीच आवागमन को प्रतिबंधित किया जाता है।

किन्हें मिलेगी छूट?

हालांकि, इस दौरान कुछ लोगों को गौतम बुद्ध नगर डीएम ने छूट देने का भी ऐलान किया है। इनमें –

1-वो अधिकारी या कर्मचारी हैं जो कोविड-19 की सेवाओँ से सीधे तौर पर जुड़े हुए हैं। इसके लिए यूपी और दिल्ली सरकार की तरफ से जारी पास मान्य होंगे।

2-सामानों का परिवहन करने वाले हल्के और भारी वाहनों को छूट रहेगी।

3-भारत सरकार में तैनात उप-सचिव और उनके वरिष्ठ अधिकारी जिनके पास गृह मंत्रालय की तरफ जारी पहचान पत्र उपलब्ध होंगे।

4-ऐसे मीडियाकर्मी जिन्हें अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) एवं जिला सूचना अधिकारी, गौतमबुद्ध नगर की तरफ से पास जारी किए जाएंगे।

5-ऐसे विशेषज्ञ चिकित्सक जिनके द्वारा गौतमबुद्ध नगर के अस्पतालों में जरूरी सेवाएं दी जानी है, उनकी सूची मुख्य चिकित्सा अधिकारी की तरफ से पुलिस आयुक्त को उपलब्ध कराई जाएगी।

गौरतलब है कि गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने यह आदेश सोमवार को ही जारी कर दिए थे। जिसके बाद आज गाजियाबाद से दिल्ली आवागमन करने वाले वाहनों को रोक दिया गया। केवल आवश्यक सामग्री एवं विशेष पास वाले लोगों को ही एंट्री दी गई।

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के अब तक 102 मामले 

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के 2 और मामले सामने आए हैं। इन्हें मिलाकर जनपद में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 102 हो गई है।  जिला निगरानी अधिकारी सुनील दोहरे ने बताया कि मंगलवार को 116 लोगों की जांच रिपोर्ट आई। उन्होंने बताया कि इसमें 114 रिपोर्ट निगेटिव पाई गई।

उन्होंने बताया कि जिन जगहों पर कोविड-19 से संक्रमित मरीज पाए गए हैं, उन्हें सील कर दिया गया है और वहां पर जिला प्रशासन द्वारा सैनिटाइजेशन आदि का कार्य किया जा रहा है।डॉ दोहरे ने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित 43 मरीज स्वस्थ हो गये है और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि 59 मरीजों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here