गाजियाबाद जिले के भोजपुर थानाक्षेत्र के एक गांव में रहने वाली महिला ने राशन डीलर पर राशन देने के एवज में अवैध संबंध बनाने का दबाव डालने का आरोप लगाया है। दोनों की बातचीत के तीन ऑडियो भी वायरल हो रहे हैं। इनमें राशन डीलर फोन पर महिला से अश्लील बातें कर रहा है और सहमति देने पर राशन के साथ अन्य सुविधाएं भी देने की बात कर रहा है।

आरोप है कि ग्राम प्रधान व राशन डीलर ने पुलिस से शिकायत करने पर महिला और उसके परिवाक को गांव से निकालने की भी धमकी दी।

भोजपुर थानाक्षेत्र के एक गांव में पीड़ित महिला परिवार सहित रहती है। महिला का पति लॉकडाउन में कही फंसा हुआ था। आरोप है कि महिला गत 17 मई को अपनी जेठानी के साथ राशन लेने के लिए राशन डीलर की दुकान पर गई थी। आरोप है कि सर्वर डाउन होने की बात कहकर राशन डीलर ने राशन नहीं दिया और शाम को फोन पर बात करने को कहा। घर में राशन नहीं होने के कारण महिला ने उसी दिन शाम को सात बजे राशन डीलर से बात की। आरोप है कि राशन डीलर ने महिला से कहा कि यदि तुम्हे मेरी हर शर्त मंजूर है तो कल राशन लेने आ जाना। इतना ही नहीं राशन डीलर ने महिला से अश्लील बातें कीं और कहा कि जब तक मेरी बात नहीं मानोगी ,तब तक राशन नहीं मिलेगा। महिला ने राशन डीलर की यह बात मोबाइल में रिकॉर्ड कर लीं। महिला व राशन डीलर की बातचीत सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रही है।

पहले ऑडियो डिलीट करो, तब मिलेगा राशन : महिला ने बताया कि दो जून को एक बार फिर जब मैं राशन लेने के लिए गई तो डीलर ने कहा कि पहले ऑडियो डिलीट करो और शिकायत वापस लो, इसके बाद ही राशन दिया जाएगा। महिला ने राष्ट्रीय महिला आयोग, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व सीओ मोदीनगर को शिकायत देकर न्याय की गुहार लगाई है। ग्राम प्रधान ने आरोपों को गलत बताया है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है।

ग्राम प्रधान व राशन डीलर बना रहे समझौता का दबाव

महिला ने बताया कि जब मेरे ससुर ने यह बात ग्राम प्रधान को बताई और कार्रवाई की मांग की तो उल्टे हमारे परिवार को ही दोषी बताया गया। ग्राम प्रधान अब राशन डीलर से समझौता करने का दबाव बना रहा है। समझौता न करने पर हमें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी जा रही है। महिला की जेठानी ने इस संबंध में गत 26 मई को भोजपुर थाने में तहरीर दी है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

महिला की लिखित शिकायत अभी तक प्राप्त नहीं हुई है। मीडिया से मामला संज्ञान आने पर संबंधित थाना प्रभारी को इस मामले में जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। जांच कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।” -कलानिधि नैथानी, एसएसपी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here