नोएडा के सेक्टर 8 के 65 वर्षीय कोविद -19 पुरुष मरीज की ग्रेटर नोएडा स्थित सरकारी आयुर्विज्ञान संस्थान (जीआईएमएस) में मौत हो गई, जहां उसने 12 मई को भर्ती कराया था।

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर (GBN) जिले, जो दिल्ली के साथ एक सीमा साझा करता है, ने शुक्रवार देर रात को अपनी पांचवीं कोरोनोवायरस बीमारी (कोविद -19) मौत दर्ज की।

नोएडा के सेक्टर 8 के 65 वर्षीय कोविद -19 पुरुष मरीज की ग्रेटर नोएडा स्थित सरकारी आयुर्विज्ञान संस्थान (जीआईएमएस) में मौत हो गई, जहां उसने 12 मई को भर्ती कराया था।

अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि उनके परीक्षा परिणामों ने शुक्रवार की रात लगभग 8 बजे कोविद -19 को सकारात्मक दिखाया और कार्डियो-श्वसन विफलता के 10.36 बजे उनकी मृत्यु हो गई।

“मरीज को पता चला कि उसने कोविद -19 का परीक्षण किया, जब हम उसे आइसोलेशन वार्ड में भेज रहे थे। उनकी शुरुआती प्रतिक्रिया सदमे में से एक थी, क्योंकि उन्होंने प्रतिक्रिया देना बंद कर दिया था। वे निमोनिया से पीड़ित थे और उनके दोनों फेफड़े प्रभावित थे, ”डॉ। राकेश गुप्ता, निदेशक GIMS ने कहा।

नोएडा में, सेक्टर 8, 9, 5 और 10 की जेजे कॉलोनी क्लस्टर महामारी फैलाने में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के लिए एक बड़ी चुनौती साबित हुई है। सेक्टर 8, 9, और 10 से अब तक कम से कम 54 लोगों ने कोविद -19 पॉजिटिव का परीक्षण किया है, और सेक्टर 5 से एक और सात।

अधिकारियों ने कहा कि सेक्टर 135 में एक अग्नि सुरक्षा कंपनी के एक कर्मचारी ने सात अन्य लोगों को संक्रमित किया है।

झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों की स्क्रीनिंग करने के लिए सेक्टर 8 में और आसपास की चार झुग्गियों में और चार हेल्थ कैंप आयोजित करने की योजना है। “हम इन शिविरों में कई रोगसूचक मामलों में आए हैं। हालांकि, सौभाग्य से, इन रोगियों में से अधिकांश संस्थागत संगरोध के तहत थे, ”एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा।

गुरुवार की रात, नोएडा के सेक्टर 150 में रहने वाले 71 वर्षीय व्यक्ति, जो कैंसर से पीड़ित थे, दिल्ली के लोक नायक अस्पताल में कई अंग खराब हो गए। उन्होंने कोविद -19 सकारात्मक परीक्षण किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here