ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पंचशील ग्रीन्स-1 सोसायटी के पिनेकल टॉवर में मंगलवार को बिजली मीटर लगाने को लेकर हंगामा हुआ। निवासियों ने आरोप लगाया कि मीटर लगाने से इनकार करने पर बिल्डर प्रबंधन ने बाउंसर बुलाकर महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार किया। सोसायटी के लोगों का आरोप है कि दबाव बनाने के लिए बाउंसरों ने पिस्टल दिखाई। गुस्साए लोगों ने बिसरख कोतवाली का घेराव कर आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक ग्रीन्स-1 सोसायटी में 18 टॉवर है। सोसायटी के 15 टाॅवरों में कब्जा मिलने के बाद लोग 2016 से रह रहे है। इन टॉवरों में चुनाव के बाद एओए का गठन भी हो चुका है। हालांकि अभी भी टॉवरों के मेंटिनेस की जिम्मेदारी बिल्डर की है।

पावर बैकअप का भी नहीं इंतजाम
पीड़ित दीपाली ने बताया कि सोसायटी के पिनेकल टॉवर एफ-थ्री में करीब 150 परिवार रह रहे हैं। पजेशन देते वक्त बिल्डर ने मीटर न लगाकर फ्लैटों में सीधे बिजली के कनेक्शन कर दिया था। लोगों का आरोप है कि टॉवर में पावर बैकअप की भी व्यवस्था नहीं है। उनका कहना है कि मीटर लगाने से पहले सोसायटी में व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की मांग कर की जा रही है।

महिलाओं से अभद्रता करने का आरोप
सोसायटी के निवासी राजेंद्र कोटनाला ने बताया कि वोल्टेज ज्यादा आने पर कई चीजें खराब हो रही हैं। आरोप है कि मंगलवार को प्रबंधन के लोग बिना किसी नोटिस के मीटर लगाने के लिए पहुंचे। ऐसे में बाउंसर बुलाकर जबरन तरीके से फ्लैटों में मीटर लगाने की कोशिश की गई। निवासियों का आरोप है कि बाउंसरों ने महिलाओं के साथ अभद्रता की है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को किसी तरह शांत किया।

मुकदमा दर्ज, 2 अरेस्‍ट
सेंट्रल नोएडा के डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि घटना के सम्बन्ध में पीड़ित की तरफ से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर दो आरोपियों को हिरासत में लेकर कार्रवाई की जा रही है। साथ ही पिस्टल को बरामद कर लाइसेंस निरस्त कराने की कार्रवाई भी प्रारंभ की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here