शाहजहाँपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष पवन मिश्रा के नेतृत्व में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए कार्यकर्ताओ ने राज्यपाल को संबोधित 4 सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकरी को सौंपा।

एन एस यू आई के जिलाध्यक्ष पवन मिश्रा ने ज्ञापन के माध्यम से 69000 शिक्षक भर्ती घोटाले की शीघ्र ही उच्च स्तरीय जांच तथा अभी तक जो भी दोषी पाए गए है उन लोगों पर जल्द कड़ी कार्यवाही की मांग की है। श्री मिश्रा ने कोविड-19 की बजह से सभी पर आर्थिक तंगी का संकट को देखते हुए सभी छात्र छत्राओं की तीन माह की फीस माफ किये जाने की मांग उठाई है। उन्होंने दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा की तर्ज पर बिना परीक्षा के सभी छात्र छत्राओं को पिछले नम्बर देखकर 10 की बढोत्तरी कर अगली कक्षा में प्रमोट किया जाए। निम्न विन्दुओ पर शीघ्र ही कार्यवाही की मांग की। इससे पूर्व सभी एनएसयूआई के कार्यकर्ता राजीव भवन टाउन हॉल कांग्रेस कार्यलय पर एकत्र हुए तथा कलेक्ट्रेट पहुच कर ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर मोहसीन, सिकंदर, नितिन, साहिल, ब्रजदीप, अभय मिश्रा, आमिल आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

जानकारी के अनुसार नगर की बालूघाट चौकी क्षेत्रान्तर्गत ब्रह्म नगर मोहल्ले के रहने वाला 25 वर्षीय सूरज पांडेय पुत्र स्व. संतोष कुमार पांडेय ऋषि नगर राजधानी मार्ग स्थित एमआई मोबाइल के स्टोर में काम करता था। स्टोर के आसपास का क्षेत्र कैंटोनमेंट जोन में होने के कारण शोरूम बन्द था, जिस कारण वह घर पर ही रह रहा था। सोमवार रात खाना खाने के बाद वह अपने कमरे में चला गया और देर रात कमरे की छत पर लगे लोहे के छल्ले में अंगौछे से लटककर फांसी लगा ली, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक की मां सीमा पांडेय ने बताया कि रात लगभग 11 बजे तक वह अपनी पत्नीसे मोबाइल पर बात कर रहा था, जिसके बाद वह सो गया। मंगलवार सुबह पौने 6 बजे जब वह उठकर साफ सफाई करने लगी, तो बेटे को फांसी पर लटका देख उनकी चीख निकल गई, जिससे युवक की छोटी बहन दीप्ति भी जग गई, घर मे रोना पिटना मच गया। मोहल्ले के रहने वाले लोगो की भीड़ लग गई। लोगो ने पुलिस को सूचना दी, सूचना के दो घण्टे बाद पहुची ने युवक के शव को फांसी के फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here