सीतापुर में रामपुर कला क्षेत्र में शादी की खुशियां मातम में बदल गई, जब बारात आने से पहले घर में दुल्हन के चचेरे भाई की मौत हो गई। चचेरा भाई घर में बिजली का तार सही कर रहा था, तभी उसे करंट लग गया। आनन-फानन में परिजन  उसे अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रामपुर कला थाना क्षेत्र के असैसा गांव निवासी तुलसीराम यादव की पुत्री की बारात रविवार की रात को आनी थी। बारात बिसवां क्षेत्र के सरैंया मिर्जापुर से आ रही थी। बारात के स्वागत की तैयारियां चल रहीं थी। नाते, रिश्तेदार सभी घर में मौजूद थे। रात करीब नौ बजे बजे विवाहिता का चचेरा भाई विपिन यादव (18) पुत्र हनुमान बिजली तार सही कर रहा था। तभी उसे करंट लग गया। परिजन उसे गंभीर हालत में लेकर सीएचसी पहला पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया। देखते ही देखते परिवार की खुशियां मातम में बदल गईं।

 कक्षा 12 का छात्र था विपिन 

विपिन हनुमान प्रसाद का अकेला पुत्र था। विपिन महमूदाबाद के एक  कॉलेज में कक्षा बारह का छात्र था। वह पढ़ने में काफी होनहार था। विपिन दो भाई बहन थे। बड़ी बहन ममता है, जिसका पहले ही विवाह हो चुका है।
हनुमान व तुलसीराम सगे भाई हैं। दोनों का संयुक्त परिवार है। हनुमान सबसे बड़े हैं।

विवाह की रस्म हुई पूरी, रात में हुआ अंतिम संस्कार

देर रात परिजनों ने विपिन का अंतिम संस्कार कर दिया। रिश्तेदारों ने बताया कि अंतिम संस्कार के बाद साधारण तरीके से विवाह की रस्म पूरी की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here