केंद्र सरकार द्वारा अनलॉक-1 के तहत दी गई छूट के मुताबिक सोमवार से यूपी समेत देश के ज्यादातर हिस्सों में धार्मिक स्थल, शॉपिंग मॉल, रेस्तरांए होटल आदि खोले जाएंगे। नोएडा में 32 में से 20 मॉल आज खुलेंगे। जबकि गाजियाबाद में 11 जून से खोले जाएंगे।

रविवार को ग्रेटर नोएडा के अंसल मॉल, ओमेक्स कनॉट प्लेस सहित कई मॉल में दिन भर साफ-सफाई का अभियान चलाया गया। सभी को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। मुख्य गेट पर सेनेटाइजर की मशीनें लगाई गई हैं। मॉल में आने वाले लोगों को मशीन से होकर गुजरना पड़ेगा। बार बार हाथ भी साफ करने होंगे और एक दूसरे से फासला बनाकर रखना होगा। सुपरटेक ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट आपरेशन विकास त्यागी का कहना था कि बड़े मॉल को अभी नहीं खोला जाएगा। पहले हम कोरोना वायरस से बचाव के लिए इंतजाम कर लें, उसके बाद मॉल को खोलेंगे।

वहीं, गाजियाबाद में मॉल और होटल आज से नहीं खुलेंगे। मॉल 11 जून से और होटल, रेस्टोरेंट दस जून से खुलेंगे। इनमें खुलने से पहले साफ सफाई होगी और उनका निरीक्षण किया जाएगा। जिला प्रशासन, धार्मिक गुरुओं और होटल रेस्टोरेंट एसोसिएशन के पदाधिकारियों की रविवार को बैठक हुई। इसमें धार्मिक गुरुओं की ओर से कहा गया कि वह अपने स्थलों के भीतर की व्यवस्था स्वयं कर लेंगे, लेकिन बाहारी व्यवस्था के लिए उनके पास संसाधन नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here