कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकार पूरी तरह से जुटी हुई है। लॉकडाउन से लेकर महामारी नियमों का कड़ाई से पालन करवाया जा रहा है। इसको लेकर सरकार कई नए नियम भी बना चुकी है। इन्हीं में से एक मास्क पहनना भी है। अगर कोई बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलता है तो उसका चालान काटा जा रहा है। यूपी के कानपुर में वहां के आईजी रेंज मोहित अग्रवाल निरीक्षण के दौरान मास्क लगाना भूल गए थे तो उन्होंने खुद 100 रुपये का चालान कटवाया।

कानपुर के आईजी रेंज मोहित अग्रवाल ने बताया कि वह दक्षिण के शिव नगर हॉट स्पॉट का निरीक्षण करने गए थे। गाड़ी से उतरने के बाद वह पुलिस अफसरों को दिशा-निर्देश देने लगे। कुछ देर में उन्हें याद आया कि मास्क लगाए बगैर गाड़ी से उतर गए और निरीक्षण शुरू कर दिया है। उन्होंने फौरन मास्क पहना और पूरा निरीक्षण किया। फिर सार्वजनिक स्थान पर मास्क नहीं पहनने की धारा में अपना चालान कटवाकर सौ रुपए जुर्माना जमा किया।

कल बर्रा थाना क्षेत्र मे भ्रमण दौरान गाड़ी से उतरते वक़्त IG रेंज द्वारा मास्क धारण नहीं किया गया था,यद्यपि कुछ ही सेकेन्ड मे उन्होने मास्क पहन लिया, फिर भी उन्होंने स्वयं चालान करवाया व जुर्माना राशि जमा की ताकि जनता व अन्य पुलिस कर्मियों में मास्क पहनने की जागरूकता पैदा हो ।

Twitter पर छबि देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here