रायपुर थाना क्षेत्र के एक बोर्डिंग स्कूल के वार्डन पर कक्षा पांच के छात्र के उत्पीड़न का आरोप लगा है। परिजनों ने रायपुर थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

रायपुर थाना प्रभारी अमरजीत सिंह रावत ने बताया कि ग्रेटर नोएडा (यूपी) निवासी एक महिला शनिवार को थाने पहुंचीं। महिला ने बताया कि उनका नौ वर्षीय बेटा रायपुर क्षेत्र स्थित एक बोर्डिंग स्कूल में पांचवीं का छात्र है।

छात्र इन दिनों लॉकडाउन अवधि में स्कूल परिसर में ही रुका था। महिला ने आरोप लगाया कि लॉकडाउन के दौरान वार्डन ने दो महीने तक छात्र का शारीरिक उत्पीड़न किया। महिला का आरोप है कि वार्डन ने छात्र के साथ मारपीट की और साफ-सफाई भी करवाई।

महिला ने बताया कि लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद वह छात्र को लेने के लिए तीन जून को दून पहुंचे। आरोप लगाया कि प्रबंधन ने छात्र को घर भेजने से मना कर दिया।

दबाव बनाने पर छात्र को परिजनों के सुपुर्द किया गया। छात्र ने घर पहुंचने के बाद उक्त घटना के बारे में जानकारी दी। थाना प्रभारी ने बताया कि मामले में तहरीर मिली है।

मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि शुक्रवार रात को मामला संज्ञान में आया था। मामला बेहद गंभीर है, जिस पर सख्त कार्रवाई होगी।

 

डीआईजी को टि्वटर पर शिकायत 
देहरादून। उत्पीड़न के मामले में पीड़ित पक्ष ने डीएम और डीआईजी के टि्वटर एकाउंट में इस संबंध में शिकायत की। डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि शिकायत आने के बाद रायपुर पुलिस को आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here