देहरादून की निरंजनपुर मंडी में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद मंडी बंद हो गई है। ऐसे में अब देहरादून के फल और सब्जी व्यापारियों ने हरिद्वार की मंडी का रुख कर लिया है। वहां भीड़-भाड़ और लाइन में लगने से बचने के लिए रात दो बजे से ही मंडी परिसर के बाहर फुटकर व्यापारी इकट्ठे हो रहे हैं।

कोरोना महामारी के चलते मंडी में शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए पुलिस सख्त कदम उठा रही है। मंडी के मुख्य गेट पर लोगों को शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए  लाइनों में लगवाकर दस से 15 लोगों को ही मंडी परिसर के अंदर भेजा जा रहा है। इसके चलते कईं घंटे के बाद ही फुटकर व्यापारियों को मंडी परिसर में अंदर जाने का मौका मिल पा रहा है।

वहीं, दून के व्यापारियों के वहां जाने से हरिद्वार मंडी में सब्जी और फल की अचानक मांग बढ़ने से आवक भी 15 से 20 प्रतिशत तक बढ़ गई है। व्यापारियों के साथ ही देहरादून के आस-पास के क्षेत्रों के किसान भी सब्जी और फल लेकर हरिद्वार मंडी में पहुंच रहे हैं।

मंडी सचिव दिग्विजय सिंह देव ने बताया कि देहरादून की निरंजनपुर मंडी बंद होने के कारण हरिद्वार की मंडी पर कुछ दबाव जरूर पड़ा है, लेकिन स्थिति सामान्य है। हरिद्वार मंडी में रायवाला, डोईवाला, कारगी चौक आदि स्थानों से व्यापारी फल और सब्जी लेने के लिए पहुंच रहे हैं।

इसके चलते मंडी में फल और सब्जी की आवक में 15 से 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि फल और सब्जियों के दाम में कोई खास अंतर देखने को नहीं मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here