Home राष्ट्रीय दिल्ली Covid-19 Updates: दिल्ली में 422 नए Corona पॉजिटिव, अब तक 148 मरीजों...

Covid-19 Updates: दिल्ली में 422 नए Corona पॉजिटिव, अब तक 148 मरीजों की मौत

77

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. यहां पर रोज सैकड़ों लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं. दिल्ली (Delhi) में शनिवार को रात 12 बजे तक कुल 422 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए. इन सभी को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही दिल्ली में संक्रमित मरीजों की संख्या 9755 हो गई है. अब तक 148 संक्रमित लोगों की मौत हो गई है.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में शनिवार को 422 लोग जहां कोरोना से संक्रमित हुए. वहीं, 276 कोरोना मरीज स्वस्थ भी हुए हैं. अभी तक कुल 4202 कोरोना संक्रमित लोग ठीक हुए है. वहीं, अब दिल्ली में अब 11 दिनों के अंदर मरीजों की संख्या दोगुनी हो रही है. दिल्ली सरकार का कहना है कि केंद्र सरकार को सुझा दिया है, जो गाइडलाइन आएगी उसका पालन किया जाएगा. इसके अलावा खबर है कि दिल्ली में कुछ नए कंटेनमेंट जोन भी बनाए गए हैं.

 ACP और थाना प्रभारी कोरोना वायरस से संक्रमित
दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में एक सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) और एक थाना प्रभारी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एसीपी और थाना प्रभारी के सपंर्क में आए 17 पुलिसकर्मियों को क्‍वारंटाइन में भेजा गया है. इस अधिकारी ने बताया कि इन दोनों अधिकारियों के संपर्क में आए अन्य लोगों का भी पता लगाया जा रहा है. अब तक दिल्ली पुलिस के करीब 180 कर्मियों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिनमें से 78 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. इस बीच, दिल्ली सरकार ने शहर के अस्पतालों में उपयोग के लिये एक फाउंडेशन से 5,000 व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) दान के रूप में प्राप्त किये. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने यह जानकारी दी.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here