अपने पत्नी के प्रेम में पहाड़ का सीना चीर कर सड़क बना देने वाले ‘माउंटेन मैन’ के नाम से मशहूर दशरथ मांझी के परिवार ने दशरथ का नाम फख्र से ऊंचा कर दिया है। किसी परिचित के उनकी आर्थिक हालात के बारे में ट्विटर पर जानकारी सार्वजनिक करने के बाद अभिनेता सोनू सूद ने उनके लिए पैसों का इंतजाम कर दिया लेकिन दशरथ के परिवार ने सोनू से कोई आर्थिक सहायता नहीं ली। हां, संदेश वाहक की जिद पर उन्होंने सोनू की तरफ से भेजा गया राशन स्वीकार कर लिया है।

शुक्रवार को ट्विटर पर सोनू सूद को टैग करते हुए एक ट्वीट किया गया, ‘सोनू सूद सर, दशरथ मांझी को माउंटेन मैन के नाम से जाना जाता है। इनके ऊपर फिल्म भी बनी है। उन्होंने अपने पत्नी के प्रेम में पहाड़ को काटकर सड़क बना दी थी आज उनका परिवार दाने-दाने के लिए मोहताज है। आज इन्हें आपकी मदद की सख्त जरूरत है।

अगले दिन यानी शनिवार को सोनू ने इस ट्वीट का जवाब देते हुए सोनू ने लिखा, ‘आज से तंगी खत्म। आज ही हो जाएगा भाई।’ और उसी शाम मदद पहुंच भी गई। सोनू सूद तक मदद की गुहार लगाने वाले नंबरों पर फोन करने पर पता चला कि दशरथ के परिवार को मदद शनिवार शाम को ही पहुंच गई।

सोनू की तरफ से गए लोगों ने परिवार को पैसे देने की कोशिश की लेकिन दशरथ मांझी के नाम का सम्मान रखते हुए परिवार ने पैसे लेने से मना कर दिया। फिर इस टीम ने राशन खरीदकर उनके घर पहुंचा दिया। इस राशन में एक कुंतल चावल, एक आटा और 50 किलो आलू शामिल है।

इसके अलावा दशरथ की परपोती, जो कुछ दिन पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गई है, के हाथ और पैर के ऑपरेशन के लिए भी सोनू की टीम ने परिवार से वादा किया है कि वह जब भी बच्ची के इलाज के लिए अस्पताल जाते हैं तो वह डॉक्टर से उनकी बात करा दें। जो भी खर्चा आएगा, वह सीधे अस्पताल में पहुंचा देंगे। बता दें कि सोनू ने रविवार को भी आंध्र प्रदेश के एक किसान परिवार को पहले तो सुबह एक जोड़ी बैल देने का वायदा किया फिर दोपहर बाद ये वायदा ट्रैक्टर का हो गया। ये वायदा उन्होंने उस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए किया है जिसमें एक किसान परिवार बेटियों को हल में जोत कर टमाटर के बीज बोने का उपक्रम करता दिख रहा है।