राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस (Coronavirus in Delhi) से दो मरीजों की मौत हो गई और 17 इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं. साउथ दिल्ली इलाके में एक 19 साल के पिज्जा डिलीवरी बॉय के कोरोना पॉजिटिव होने से हड़कंप मच गया है. उसने 12 अप्रैल तक लोगों के घरों में जाकर पिज्जा डिलीवर किए हैं. पिछले 15 दिनों में वह दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में 72 परिवारों को उनके घर जाकर पिज्जा डिलीवर कर चुका है. सभी परिवारों को उनके घरों में क्वारंटाइन किया गया है और स्वास्थ्य विभाग उनपर निगरानी रख रहा है.

युवक को RML अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहां उसका इलाज चल रहा है. साउथ दिल्ली के जिलाधिकारी बीएम मिश्रा ने इसकी तस्दीक की है. कोरोना पॉजिटिव पिज्जा डिलीवरी बॉय ने हौज खास, मालवीय नगर, सावित्री नगर व इसके आसपास के इलाकों में पिज्जा डिलीवर किया था. प्रशासन ने इस मामले के खुलासे के बाद 20 डिलीवरी बॉयज़ को छतरपुर स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखा है.

कोरोना संक्रमित डिलीवरी बॉय के संपर्क में आए थे. संक्रमित युवक की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. प्रशासन को अंदेशा है कि साउथ दिल्ली इलाके में किसी संक्रमित शख्स के संपर्क में आने से वह संक्रमित हुआ है. प्रशासन पता लगा रहा है कि किस परिवार के घर पिज्जा डिलीवरी के दौरान वह इस संक्रमण की चपेट में आया. इस मामले के सामने आने के बाद अब दिल्ली सरकार सभी सर्विस देने वालों का रैपिड कोरोना टेस्ट करवाएगी.

बताते चलें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में COVID-19 से अब तक 32 लोगों की मौत हो चुकी है और 1578 इससे संक्रमित हैं. इनमें मरकज से जुड़े 1080 मामले शामिल हैं. पिछले 24 घंटे में एक भी नया मामला मरकज से जुड़ा हुआ सामने नहीं आया है. बीते 24 घंटे में दिल्ली में 10 लोग ठीक हुए हैं और अब तक 40 लोग ठीक हो चुके हैं. देशभर में कोरोना के अब तक 12,380 मामले सामने आए हैं और 414 लोगों की मौत हो चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here