how to last longer in bed

पुरुषों की अधिकांश चिंता यह है कि बिस्तर पर अधिक समय तक कैसे टिके रहें। तो यह पोस्ट एक आदमी को लंबे समय तक टिकने में मदद करने के लिए कुछ बेहतरीन और प्रभावी टिप्स।

एक आदमी के लिए, सबसे शर्मनाक और शायद अपमानजनक चीजों में से एक है उसका  समय से पहले स्खलन का अनुभव करना है – प्रत्याशित से तेज स्खलन। जब वे एक संतोषजनक यौन के लिए लंबे समय तक बिस्तर पर और अपने साथी के साथ रहने की उम्मीद कर रहे हैं, तो शीघ्र स्खलन एक बड़ी बुरी परिस्थिति को जन्म दे सकता है।

यदि आप शीघ्रपतन का अनुभव करते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि, यह काफी परेशान करने वाला हो सकता है, हलंकि शीघ्रपतन भी बेहद आम समस्या है। इसके अलावा, यह एक सामान्य प्रश्न है कि पहला दौर कितने समय तक चलना चाहिए। तो यह विभिन्न चरों पर निर्भर करता है और समय के साथ इसमें उतार-चढ़ाव हो सकता है। शोध के अनुसार, एक पुरुष को कामोन्माद प्राप्त करने और स्खलित होने में लगभग 5 से 7 मिनट लगते हैं। फिर भी, एक मिनट के भीतर स्खलन शीघ्रपतन है, और फिर आपको बिस्तर पर लंबे समय तक रहने के तरीकों की तलाश करनी चाहिए।

आप बिस्तर पर अपना समय बढ़ाने के लिए कुछ गतिविधियाँ कर सकते हैं। बहुत तेजी से कामोत्तेजना करना आपके जीवन के बाकी हिस्सों के लिए एक चुनौती नहीं है। आइए कुछ तरीकों की जाँच करें कि कैसे बिस्तर पर अधिक समय तक टिके रहें।

बिस्तर पर लंबे समय तक टिके रहने के 10 टिप्स

1. फोरप्ले से शुरुवात करें 

यदि आप अपने साथी की संतुष्टि के बारे में चिंतित हैं, तो फोरप्ले से शुरुवात करना  या शामिल करना एक उत्कृष्ट तकनीक है, और यह पहली बार सेक्स कैसे करें (pahli baar sex kaise karen) के सर्वोत्तम उत्तर में से एक है। एक और रणनीति जो आपको मदद कर सकती है वो  सेक्स पोजीशन को अपनी पसंद के अनुसार बदल रही है। यह विषमलैंगिक जोड़ों के लिए विशेष रूप से सच है क्योंकि पुरुषों और महिलाओं के बीच अक्सर समय का अंतर होता है।

2. सेक्स से पहले हस्तमैथुन

यदि आप सोच रहे हैं कि मैं बिस्तर पर अधिक समय तक कैसे रह सकता हूं, तो इस पर विचार करने का एक और तरीका सेक्स से पहले हस्तमैथुन करना है। तो इस तकनीक को पूर्ण करने के लिए कुछ परीक्षण और त्रुटि की आवश्यकता हो सकती है। इसलिए हस्तमैथुन के समय को इंटरकोर्स के करीब लाने की कोशिश करें ताकि आप इसके शुरू होने से पहले ज्यादा उत्तेजित न हों, लेकिन फिर भी यह आपको उत्तेजित महसूस करने और सेक्स का आनंद लेने की अनुमति देता है, जिस तरह से आपको करना चाहिए।

3. Edging का इस्तमाल करे 

बिस्तर पर लंबे समय तक टिके रहने का दूसरा तरीका एजिंग है। हालांकि अभ्यास आवश्यक है, किनारा करने से संभोग सुख प्राप्त करने में लगने वाला समय बढ़ सकता है। Edging क्या है? इस विधि में स्खलन के करीब आना शामिल है फिर तब तक रुकना है जब तक कि लिंग की  सनसनी खत्म न हो जाए। ये ठहराव मूड को शांत कर सकते हैं और आपके सेक्स अनुभव को लम्बा खींच सकते हैं।

Edging का उपयोग करने की कई तकनीकें हैं। आप स्टॉप-स्टार्ट दृष्टिकोण का प्रयास कर सकते हैं, जिसमें संभोग या हस्तमैथुन को तब तक रोकना शामिल है जब तक कि आपको ऐसा महसूस न हो कि आप इसे पूरा करने वाले हैं। निचोड़ने की विधि भी संभव है, जिसमें आप या साथी लिंग के सिर को तब तक निचोड़ते हैं जब तक आप शिथिल न हो जाएं

4. पेल्विक फ्लोर (श्रोणि) व्यायाम

तो स्वाभाविक रूप से बिस्तर पर लंबे समय तक टिके रहने का अगला तरीका है पेल्विक फ्लोर व्यायाम। आपकी पेल्विक फ्लोर की मांसपेशियां पेशाब और स्खलन दोनों में सहायता करती हैं। विशेषज्ञों के अनुसार, यदि आपकी पेल्विक फ्लोर(Pelvic Floor) की मांसपेशियां बहुत कमजोर हो गई हैं, तो स्खलन को काबू  करना अधिक कठिन हो सकता है। इस परिस्थितथी मे व्यायाम के माध्यम से इस मांसपेशी समूह को मजबूत करने से आपकी संभोग की गति और स्खलन को काबू  करने की क्षमता बढ़ सकती है। आपको बेहतर परिणामों के लिए 10 पुनरावृत्तियों के तीन सेटों को पूरा करने का लक्ष्य रखना चाहिए।

5.कंडोम का प्रयोग करें

चूंकि समय से पहले स्खलन अतिसंवेदनशीलता के कारण हो सकता है, इसलिए कंडोम पहनना एक सरल उपचार है जो यौन क्रिया की अवधि को  संवेदनशीलता घटा के बढ़ा सकता है। कंडोम लिंग के चारों ओर एक अवरोध के रूप में कार्य करता है, जो  सनसनी को कम करता है और  लंबे समय तक स्खलन को रोकने मे सछम बनता है। इसलिए, आपको असंवेदनशील कंडोम का विकल्प चुना चाहिये । इनके इलवा  असंवेदनशील कंडोम में बेंज़ोकेन या लिडोकेन जैसे सुन्न करने वाले रसायन शामिल हैं। ये पूरे यौन क्रिया के दौरान लिंग को सुन्न करने में मदद करते हैं और जननांगों में अतिसंवेदनशीलता को कम करते हैं।

6. गहरी सांसें लें

संभोग के दौरान गहरी साँसे स्खलन प्रतिक्रिया को रोक सकता है। इसके अतिरिक्त, गहरी साँस लेने से आपको चरमोत्कर्ष तक पहुँचने की तेज़ साँस लेने और नाड़ी की दर को नियंत्रित करने का कारण बनता है।

7. शराब के सेवन में कटौती करें

शराब का सेवन कम करके बिस्तर पर लंबे समय तक टिके रहने के तरीकों में से एक है। यदि आप मानते हैं कि शराब की कुछ शॉट्स पीने से आपके संभोग सुख में देरी होगी, तो आप गलत हैं। शराब आपको शांत महसूस करा सकती है, परंतु यह शराबियों मे  यौन रोग पैदा करने के लिए भी जानी जाती है। अगर आपको लगता है कि आप अत्यधिक शराब पी रहे हैं, तो चिकित्सक, पुनर्वास क्लिनिक या पुनर्प्राप्ति कार्यक्रम से सहायता प्राप्त करें।

8. अपने चिकित्सक या यौन चिकित्सक से परामर्श लें।

पेशेवर के साथ अपने स्वास्थ्य इतिहास पर चर्चा करने से यह स्थापित करने में आपको मदद मिल सकती है कि निम्नलिखित में से कौन सा विकल्प आपके लिए सबसे अच्छा है।

एक  सेक्स थेरेपिस्ट से सलह लेना भी एक बेहतरीन वीकल्प है, खासकर यदि आपको लगता है कि आपका शीघ्रपतन, चिंता या अनुभवहीनता जैसी समस्या के सिकार है।

Also read – OnlyFans Has New Videos of Sam Hickelspoon

9. नियमित रूप से योग करें

स्वाभाविक रूप से बिस्तर पर लंबे समय तक टिके रहने का सबसे अच्छा तरीका योग का अभ्यास करना है। इसलिए यदि  शीघ्रपतन से जूझ रहे लोगों को नियमित योगाभ्यास से लाभ हो सकता है।

बिस्तर के प्रदर्शन को प्रभावित करने वाले हार्मोन का प्रबंधन करके योग सामान्य यौन स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए सिद्ध हुआ है।

10. सुन्न करने वाली दवाओं के बारे में अपने डॉक्टर से सलाह लें

सुन्न करने वाली दवाये स्खलन रोकने के नुस्खे के रूप मे प्रचलित और मार्केट मे उपलब्ध हैं। इसलिए, ऐसी दवाओं के उपयोग के बारे में अपने डॉक्टर से चर्चा करें। आमतौर पर पुरुषों को सेक्स के 20-30 मिनट पहले अपने लिंग पर ऐसी क्रीम लगाने की जरूरत होती है। यौन क्रिया में शामिल होने से पहले आपको क्रीम को पोंछना चाहिए, ताकि यह आपके साथी को प्रभावित न करे।

निष्कर्ष

आशा है कि बिस्तर पर लंबे समय तक टिके रहने के ये टिप्स आपको सेक्स का आनंद लेने में मदद करेंगे। शीघ्रपतन के बारे में अधिक युक्तियों या प्रश्नों के लिए, ओहमन के विशेषज्ञों से परामर्श करें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here