अनामिका शुक्ला केस के बाद कुछ और जगहों पर एक ही नाम से कई टीचरों के नौकरी करने का भी खुलासा हो रहा है। मैनपुरी में दीप्ति सिंह के नाम पर कई टीचरोंके नौकरी करने की बात सामने आई है।  अब कस्तूरबा बालिका विद्यालय करहल में असली दीप्ति नौकरी कर रही थी या वह फर्जी थी, 16 जून को इसका फैसला हो जाएगा। दोनों ही दीप्ति सिंह के नाम व्यक्तिगत नोटिस जारी किए गए हैं।

बीएसए ने तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया था। इस समिति की ओर से ही यह नोटिस भेजे गए हैं। दोनों ही दीप्ति को 16 जून को समिति के सामने बीएसए कार्यालय आकर पेश होने के लिए कहा गया है। दोनों को अपने-अपने मूल अभिलेख लेकर आने के निर्देश मिले हैं। चूंकि कस्तूरबा की चयन समिति के अध्यक्ष डीएम होते हैं इसलिए डीएम के निर्देश पर आगे की कार्रवाई समिति की रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी।

अनामिका शुक्ला का फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद मैनपुरी के करहल में स्थित कस्तूरबा बालिका विद्यालय में तैनात दीप्ति सिंह नाम की महिला शिक्षिका इस्तीफा देकर गायब हो गई है। इस महिला शिक्षिका के अभिलेख फर्जी हैं इसकी शिकायत बेवर के ग्राम जमौरा स्थित जूनियर हाईस्कूल में अनुदेशिका के पद पर तैनात दीप्ति सिंह द्वारा की गई थी लेकिन बाद में जमौरा की इस दीप्ति ने अपनी शिकायत वापस ले ली लेकिन अनामिका शुक्ला कांड सामने आया तो करहल के कस्तूरबा में पढ़ा रही दीप्ति सिंह इस्तीफा देकर गायब हो गई। बीएसए ने इस्तीफा आने के बाद मामले की जांच शुरू कराई और दोनों ही दीप्ति सिंह को अभिलेख सहित उपस्थित होने के नोटिस जारी दिए थे लेकिन यह दोनों नहीं आईं।

16 जून पर लगी लोगों की निगाहें 
मैनपुरी। बीएसए ने खंड शिक्षाधिकारी बेवर, खंड शिक्षाधिकारी करहल और डीसी बालिका शिक्षा की तीन सदस्यीय समिति को इस मामले की जांच करने के निर्देश दिए। बीएसए द्वारा गठित समिति ने दोनों ही दीप्ति सिंह को व्यक्तिगत नोटिस जारी किया है और 16 जून को अपने-अपने अभिलेखों के साथ पक्ष रखने के निर्देश दिए हैं। माना जा रहा है कि जो दीप्ति आएगी वह असली होगी और जो नहीं आएगी वह फर्जी मानी जाएगी। अब लोगों की निगाहें इस दीप्ति कांड पर लग गई हैं जिसका फैसला 16 को आने वाला है।

विजय प्रताप सिंह, बीएसए मैनपुरी ने बताया कि तीन सदस्यीय कमेटी का गठन करके दीप्ति मामले की जांच कराई जा रही है। व्यक्तिगत नोटिस देकर दोनों ही दीप्ति को 16 जून को बुलाया गया है। अभिलेखों की पड़ताल के बाद कार्रवाई होगी। जो फर्जी होगा उसके खिलाफ एफआईआर कराई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here